2 जीबी रैम डिवाइस पर BGMI को अच्छे से चलाने के लिए सर्वश्रेष्ठ ग्राफिक्स सेटिंग्स

2 जीबी रैम डिवाइस पर BGMI को अच्छे से चलाने के लिए सर्वश्रेष्ठ ग्राफिक्स सेटिंग्स

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) मोबाइल उपकरणों पर सबसे लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम में से एक है। चूंकि 2020 में भारत में PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, इसलिए BGMI का घटनास्थल पर आना गेमिंग समुदाय के लिए एक बहुत जरूरी बढ़ावा साबित हुआ।

खेल की शुरुआत के बाद से, यह लोकप्रियता में बढ़ गया है। हालांकि शीर्षक को PUBG मोबाइल के भारतीय संस्करण के रूप में प्रकाशित किया गया है, क्राफ्टन ने अभी तक लाइट संस्करण जारी नहीं किया है। नतीजतन, गेम खेलने वाले कम-अंत वाले गैजेट उपयोगकर्ता लाइट संस्करण की शुरुआत का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

BGMI को मिड-रेंज और हाई-एंड डिवाइस पर चलाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, परिणामस्वरूप, लो-एंड डिवाइस उपयोगकर्ताओं को लैग-फ्री गेमिंग का आनंद लेने के लिए सर्वोत्तम सेटिंग्स का उपयोग करना चाहिए।

अधिक जानने के लिए इन्हें पढ़ें

2 जीबी रैम एंड्रॉइड डिवाइस पर अच्छे से BGMI गेमप्ले के लिए सर्वश्रेष्ठ ग्राफिक्स सेटिंग्स कैसे करे

1 >> सबसे कम ग्राफिक्स विकल्प चुनें

इष्टतम ग्राफिक्स सेटिंग्स चुनने से खिलाड़ी के गेमिंग अनुभव में काफी सुधार हो सकता है। बिना लैग के गेम का आनंद लेने के लिए, लो-एंड डिवाइस उपयोगकर्ताओं को सबसे इष्टतम ग्राफिक्स सेटिंग्स पर खेलना चाहिए।

खेल खिलाड़ियों को विभिन्न प्रकार के दृश्य विकल्पों में से चयन करने की अनुमति देता है। लो-एंड डिवाइस वाले खिलाड़ी उपलब्ध होने पर सो स्मूथ ग्राफिक्स विकल्प का उपयोग कर सकते हैं, अन्यथा, वे स्मूथ ग्राफिक्स पर बैटल रॉयल गेम खेल सकते हैं।

2 >> उच्चतम FPS सेटिंग चुनें

एफपीएस (फ्रेम प्रति सेकंड) वह धुरी है जिसके चारों ओर शूटिंग गेम घूमते हैं। एक उच्च एफपीएस खेल में खिलाड़ी के प्रदर्शन को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ा सकता है। बैटल रॉयल गेम के रूप में, बीजीएमआई बहुत हद तक एफपीएस सेटिंग्स पर निर्भर करता है।

खिलाड़ी निम्न FPS सेटिंग्स में से चुन सकते हैं: निम्न, मध्यम, उच्च, अल्ट्रा और चरम। हालांकि, एक्सट्रीम मोड (जो 60 फ्रेम प्रति सेकेंड पर गेम चलाता है) लो-एंड डिवाइस पर उपलब्ध नहीं है।

ऐसे उपकरणों का उपयोग करने वाले गेमर्स को डिवाइस की उपलब्धता के आधार पर या तो अल्ट्रा एफपीएस या उच्च एफपीएस विकल्प का चयन करना होगा।