BGMI में रिकॉइल को कैसे नियंत्रित करें? टॉप 10 ट्रिक्स

BGMI में रिकॉइल को कैसे नियंत्रित करें? टॉप 10 ट्रिक्स

लोकप्रिय बैटलग्राउंड्स गेम को खेलते समय, इतने सारे प्लेयर्स को रिकॉइल को नियंत्रित करने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है और वे खेल का आनंद लेने में असमर्थ होते हैं। आज, हम BGMI और PUBG में रिकॉइल को नियंत्रित करने के लिए कुछ तरकीबों पर चर्चा करेंगे।

अधिक जानने के लिए इन्हें पढ़ें

BGMI में रिकॉइल को कैसे नियंत्रित करें

BGMI में रिकॉइल कंट्रोलिंग ट्रिक्स :-

  • 1 >> सेनसीटीभीटी

सबसे पहले, आपको रिकॉइल को नियंत्रित करने के लिए एक बेहतर सेनसीटीभीटी ढूंढनी होगी। ज्यादातर लोग अपने दोस्तों, खेल के साथियों से उनकी सेनसीटीभीटी के बारे में पूछते हैं और उनकी नकल करते हैं। लेकिन इससे उनका पीछे हटने का नियंत्रण कम हो जाता है। अपनी सर्वश्रेष्ठ सेनसीटीभीटी को खोजने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे प्रशिक्षण मोड में खोजा जाए।

1.0 अपडेट के बाद, प्रत्येक प्लेयर्स का अपना निजी प्रशिक्षण कक्ष होता है। इसमें जाने के लिए पहले आपको चीयर पार्क जाना होगा फिर आपको एक बड़ी AKM गन संरचना मिलेगी। बस इसके पास जाएं और ट्रेनिंग ग्राउंड के विकल्प पर टैप करें। अब आप ट्रेनिंग ग्राउंड में आ गए हैं।

अब, बस अपनी पसंदीदा बंदूक जैसे M416 का चयन करें जो कि रिकॉइल कंट्रोल सीखने के लिए सबसे अच्छा है। फिर सेनसीटीभीटी को डिफ़ॉल्ट में बदलें। अब 100 मीटर के लक्ष्य का फायरिंग शुरू करें। रिकोइल को नियंत्रित करते समय, यदि आपका लक्ष्य ऊपर की ओर बढ़ता है, तो अपनी सेनसीटीभीटी बढ़ाएं। या यदि आपका लक्ष्य नीचे की ओर जाता है, तो अपनी सेनसीटीभीटी को कम करें। आप अपने लिए सबसे अच्छी सेनसीटीभीटी पाएंगे।

  • 2>> नियंत्रण

ज्यादातर लोगों को इस बारे में पता नहीं होता है।

लेकिन जिन नियंत्रणों से आप गेमप्ले करते हैं, वे रिकॉइल नियंत्रण को भी प्रभावित करते हैं। जैसे अगर आप 3 उंगली या अंगूठे का नियंत्रण खेलते हैं, तो रिकॉइल को नियंत्रित करने में आसानी होगी। जबकि यदि आप 4 अंगुलियों के पंजे या उससे अधिक खेलते हैं, तो रिकॉइल को नियंत्रित करना मुश्किल होगा और इसके लिए कुछ अधिक अभ्यास की आवश्यकता होती है।

  • 3>> बंदूकें

जैसा कि हमने मध्यम दूरी की बंदूकों पर पिछले आर्टिकल में कहा है, हर कोई स्काउट की तरह नहीं है और बेरिल या एकेएम जैसी भारी तोपों की वापसी को नियंत्रित नहीं कर सकता है।

इसलिए आपको एक ऐसी बंदूक का इस्तेमाल करना होगा जो मध्यम दूरी के लिए सबसे अच्छी हो।

उदाहरण के लिए, M416 और DP28 मध्यम दूरी की दो सर्वश्रेष्ठ बंदूकें हैं। आप यहां M416 बनाम DP28 देख सकते हैं।

  • 4>> बेहतर गो प्रोन और स्प्रे

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि प्रोन स्प्रे और सांप बनने में अंतर होता है। जब एक दुश्मन को देखा, लेकिन वह आपको नहीं कहता है, तो बंदूक के बेहतर संचालन के लिए प्रवण होने पर स्प्रे करना बेहतर होता है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि Prone + DP28+ 3x/6x = Laser. इसी तरह, M416 का रिकॉइल एक बिंदु तक इतना कम हो जाता है। लेकिन हर कोई नहीं।

  • 5>> 3-4 गोली फट

यह तरकीब तब काम करती है जब आपका दुश्मन स्प्रे करने योग्य सीमा से अधिक दूर हो। स्प्रे में उन्हें मारना मुश्किल होता है क्योंकि दूरी के साथ बंदूक की रीकॉइल बढ़ती जाती है। तो बस एक बार 2-3 गोलियां चलाइए फिर 1 सेकेंड के लिए रुकिए फिर वही कीजिए। यह आपकी सटीकता को बढ़ाएगा और बेहतर हैंडलिंग प्रदान करेगा।

  • 6>> बेहतर संचालन के लिए जाइरोस्कोप सीखें

प्रत्येक जाइरोस्कोप खिलाड़ी के पास बहुत अच्छा स्प्रे होता है और जाइरोस्कोप को सीखना बहुत कठिन नहीं है, लेकिन इसे क्लासिक मैचों में उपयोग करने के लिए कुछ अभ्यास की आवश्यकता होती है। तो पहले टीडीएम में जाइरोस्कोप का अभ्यास करें। जाइरोस्कोप का उपयोग करते समय आपको अपने हाथों को स्थिर रखना होगा।

  • 7>> झुकना और फायर

क्राउच और फायर भी रिकॉइल कंट्रोल में काफी प्रभाव डालते हैं। और यह प्रोन शूट से बेहतर है क्योंकि आपके पास प्रोन की तुलना में बचने की अधिक संभावना है।

  • 8>> अभ्यास

और आखिरी चाल सिर्फ अभ्यास करना है क्योंकि अभ्यास आदमी को परिपूर्ण बनाता है