1.9 वर्जन में BGMI और PUBG Mobile के नए सेल्फ-रिवाइव किट फीचर

1.9 वर्जन में BGMI और PUBG Mobile के नए सेल्फ-रिवाइव किट फीचर

BGMI और PUBG मोबाइल के आगामी 1.9 संस्करण में एक बिल्कुल नया सेल्फ-रिवाइव किट फीचर जोड़ा जा सकता है। नई सुविधा न केवल सुपर उपयोगी है, बल्कि युद्ध के मैदान के बीच उपयोग करने में भी आसान है।

इस फीचर के लीक्स को कुछ लोकप्रिय डेटा माइनर्स ने इंटरनेट पर शेयर किया है। इसलिए यह लेख हर उस विवरण को साझा करता है जो खिलाड़ियों को बीजीएमआई और PUBG मोबाइल में हाल ही में सामने आए सेल्फ-रिवाइव किट फीचर के बारे में जानने की जरूरत है।

अधिक जानने के लिए इन्हें पढ़ें

BGMI और PUBG Mobile में नया सेल्फ-रिवाइव किट फीचर 1.9 अपडेट

जैसा कि पहले कहा गया है, सेल्फ-रिवाइव किट बीजीएमआई और पबजी मोबाइल के आगामी 1.9 संस्करण में लॉन्च हो सकती है। यह फीचर फिलहाल पबजी मोबाइल के चीनी वेरिएंट गेम फॉर पीस में उपलब्ध है।

इसलिए, जैसा कि आमतौर पर, गेम फॉर पीस में सभी नए फीचर्स PUBG मोबाइल में आते हैं, समुदाय गेम में भी फीचर के रिलीज होने की उम्मीद कर रहा है।

सेल्फ-रिवाइव किट क्या है?

‘सेल्फ-रिवाइव किट’ शब्द काफी आत्म-व्याख्यात्मक है। इसका मतलब है कि इस किट को लगाने से खिलाड़ी बिना किसी टीम के साथी की मदद के खुद को पुनर्जीवित कर सकेंगे। सेल्फ-रिवाइव किट मानचित्र पर कहीं भी स्वास्थ्य आपूर्ति में से एक के रूप में पाई जा सकती है और 5 इन्वेंट्री स्पेस पर कब्जा कर लेगी।

खिलाड़ियों के खटखटाने के बाद, वे अपना बैग या इन्वेंट्री खोल सकते हैं और खुद को पुनर्जीवित करने के लिए इस किट को लगा सकते हैं।

लाभ

यह सबसे क्रांतिकारी टूल में से एक है जो PUBG के पास कभी भी होगा क्योंकि इस फीचर के लॉन्च के बाद पूरी गेमप्ले रणनीति बदल जाएगी। PUBG सभी टीमों के साथ एक टीम में खेलने के बारे में है, लेकिन यह नई सुविधा खिलाड़ियों को अधिक एकल गेम खेलने की अनुमति देगी क्योंकि उन्हें अब टीम के साथियों को पुनर्जीवित करने की आवश्यकता नहीं होगी।

यह अधिकांश खिलाड़ियों के लिए प्रतिस्पर्धात्मकता और आक्रामक गेमप्ले को भी बढ़ाएगा क्योंकि उनके पास युद्ध के मैदान को छोड़ने का जोखिम नहीं होगा यदि उनके दोस्त पास नहीं हैं।

इसलिए, इस नई सुविधा को बीजीएमआई और पबजी मोबाइल में देखना काफी रोमांचक होगा क्योंकि यह कई खिलाड़ियों के गेमप्ले को काफी प्रभावित करेगा।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो हमें Google News पर फॉलो करें।