रॉकस्टार द्वारा GTA 6 की कन्फर्मेशन, रिलीज़ की तारीख, लीक, और तमाम जानकारियां

रॉकस्टार द्वारा GTA 6 की कन्फर्मेशन, रिलीज़ की तारीख, लीक, और तमाम जानकारियां

रॉकस्टार ने पिछले हफ्ते पुष्टि की थी कि GTA 6 पर काम चल रहा है, और तब से प्रशंसक समुदाय उन्माद में है। हाल ही में खेल के बारे में कई अफवाहें नहीं आई हैं, लेकिन प्रशंसकों को जल्द ही कुछ नए की उम्मीद करनी चाहिए।

इस बीच, रॉकस्टार के अस्तित्व की घोषणा करने से पहले से ही गेम में कई कथित लीक हो चुके हैं। यह लेख कुछ सबसे पेचीदा लीक की जाँच करता है जो पूरे वर्षों में सामने आए हैं।

अधिक जानने के लिए इन्हें पढ़ें

GTA 6 लीक, सुविधाओं और अपेक्षित रिलीज की तारीख का विश्लेषण करना

प्रशंसक अक्सर GTA 6 के लिए व्यंग्यपूर्ण मानचित्र लीक बनाते हैं जो कि ज़बरदस्त जालसाजी के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। हालांकि, इस पैटर्न की शुरुआत कई गुमनाम लीक करने वालों की आदत के साथ हुई, जो नक्शा डंप तैयार करते हैं जो जल्दी से अस्वीकृत हो जाते हैं।

यह दो अलग-अलग मानचित्र लीक का मामला था, एक 2018 में और दूसरा 2021 में। दोनों को अब स्पष्ट जालसाजी के रूप में खारिज कर दिया गया है। पहले में मियामी और रियो डी जनेरियो में देखे गए शहरी क्षेत्रों के साथ एक उष्णकटिबंधीय द्वीप का एक फोटोरिअलिस्टिक उपग्रह मानचित्र शामिल था।

दूसरा एक अस्थिर कैमरे (नकली रिसाव का एक क्लासिक संकेतक) के साथ शूट किए गए कथित गेमिंग फुटेज से आता है।

एआई पेटेंट >>

2021 से सबसे सीधी और विश्वसनीय लीक में से एक टेक-टू इंटरएक्टिव द्वारा प्रस्तुत पेटेंट से जुड़ा था। यह पेटेंट एक उन्नत कृत्रिम बुद्धिमत्ता के लिए था जिसे वीडियो गेम के वातावरण में नियोजित किया जाएगा। प्रशंसकों ने बिंदुओं को जोड़ा और महसूस किया कि यह GTA 6 में NPCs के लिए होना चाहिए।

खेल के विकास की घोषणा के साथ, यह अनुमान लगाना उचित है कि यह ‘रिसाव’ सटीक था। इसे ध्यान में रखते हुए, प्रशंसकों को GTA 6 में NPCs को पहले फ्रैंचाइज़ी में देखी गई किसी भी चीज़ की तुलना में काफी अधिक परिष्कृत होने का अनुमान लगाना चाहिए।

अधिकांश वर्तमान आरपीजी खेलों की तरह, प्रत्येक इन-गेम एनपीसी में एक निश्चित दिनचर्या और समय सारिणी हो सकती है।

GTA 6 रिलीज की तारीख लीक

रॉकस्टार गेम्स के प्रमुख मुखबिर Tez2, ने पिछले महीने GTAForums पर एक घोषणा पर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि रॉकस्टार द्वारा 2022 की शुरुआत में GTA 6 की सबसे अधिक घोषणा की जाएगी। समुदाय के संदेह के बावजूद, यह सही साबित हुआ।

उन्होंने यह भी संकेत दिया कि 2022 में एक घोषणा 2023 या 2024 की शुरुआत में रिलीज हो सकती है। उन्होंने कहा, यह इस तथ्य के कारण था कि रॉकस्टार आम तौर पर घोषित होने के एक साल बाद अपने खेल प्रकाशित करता है। जबकि उनकी घोषणा की भविष्यवाणी की पुष्टि की गई है, उनकी रिलीज की तारीख की भविष्यवाणी की पुष्टि की जानी बाकी है।

टॉम हेंडरसन की भविष्यवाणियां >>

जब 2021 में GTA 6 लीक की बात आती है, तो टॉम हेंडरसन सबसे भरोसेमंद नाम रहा है। उनके अधिकांश निष्कर्षों को अधिकांश समुदाय द्वारा विश्वसनीय माना गया है। उन्होंने लंबे समय से चल रहे वाइस सिटी अफवाहों की पुष्टि की, लेकिन उन्होंने यह भी दावा किया कि अगला गेम वर्तमान समय में होगा।

GTA 6 . में आवाज अभिनेता >>

प्रशंसकों द्वारा कुछ वीए (वॉयस एक्टर्स) की खोज करने की दो रिपोर्टें आई हैं, जो जीटीए 6 में होने वाली हैं। सबसे प्रसिद्ध घटना तब हुई जब जॉर्ज कॉन्सेजो का सीवी (जिसमें गेम शामिल था) लीक हो गया था। एक अन्य वीए, डेव जैक्सन ने पिछले साल एक ग्रैंड थेफ्ट ऑटो गेम में नौकरी अर्जित करने के बारे में एक फेसबुक पोस्ट लिखा था।

गोपनीयता समझौतों के कारण, जो आमतौर पर ऐसे उपक्रमों से जुड़े होते हैं, कॉन्सेजो ने कुछ नहीं कहा। दूसरी ओर, जैक्सन ने अपना प्रारंभिक पद हटा दिया क्योंकि यह बहुत अधिक ध्यान आकर्षित कर रहा था।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो हमें Google News पर फॉलो करें।