BGMI ग्रैंड स्लैम 2022 फ़ाइनल: योग्य टीमों की सूची, शेड्यूल, प्रारूप, और तमाम जानकारियां

BGMI ग्रैंड स्लैम 2022 फ़ाइनल: योग्य टीमों की सूची, शेड्यूल, प्रारूप, और तमाम जानकारियां

2022 में BGMI एस्पोर्ट्स सीज़न की शुरुआत के साथ, महत्वपूर्ण पुरस्कार पूल के साथ तृतीय-पक्ष प्रतियोगिताएं भी शुरू हो गई हैं। स्काईस्पोर्ट्स, भारत के प्रमुख एस्पोर्ट्स इवेंट आयोजकों में से एक, BGMI ग्रैंड स्लैम सीरीज़ के दूसरे सीज़न की मेजबानी करेगा, जहाँ कुल 16 टीमें फ़ाइनल खेलेंगी।

एक लंबे और कठिन सेमी-फ़ाइनल के बाद, स्काईस्पोर्ट्स ग्रैंड स्लैम 2022 फ़ाइनल आज से शुरू होने वाले हैं। टूर्नामेंट में 15 लाख रुपये की बड़ी इनामी राशि है।

अधिक जानने के लिए इन्हें पढ़ें

BGMI ग्रैंड स्लैम फाइनल 2022: योग्य टीमों की सूची

BGMI ग्रैंड स्लैम 2022 के फाइनल में कुल 16 टीमें खेलेंगी, जिनमें से दस ने सेमीफाइनल से क्वालीफाई किया है। बाकी छह टीमें पिछली शीर्ष स्तरीय स्काईस्पोर्ट्स प्रतियोगिताओं से आई हैं।

  • पिछले स्काईस्पोर्ट्स BGMI टूर्नामेंट से आमंत्रित टीमें :-
  1. Velocity Gaming
  2. Team SouL
  3. Godlike Esports
  4. 7Sea Esports
  5. TSM
  6. Chemin Esports
  • सेमी-फ़ाइनल से योग्य टीमें
  1. Orangutan
  2. Celsius
  3. Entity Gaming
  4. 8Bit
  5. Team Mayavi
  6. Skylightz Gaming
  7. Team Forever
  8. Team XO
  9. Team Nugget
  10. Enigma Gaming

इससे पहले ओरंगुटान को सेमीफाइनल में दूसरे स्थान पर काबिज सेल्सियस से 44 अंकों का फायदा हुआ था। एंटिटी गेमिंग 209 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही। कई प्रमुख टीमें, विशेष रूप से XSpark और OREsports, सेमी-फ़ाइनल में बाहर हो गईं।

एंटिटी गेमिंग का ट्रायो सेमीफाइनल में सर्वश्रेष्ठ फ्रैगर के रूप में उभरा। टूर्नामेंट की गतिविधि प्रशंसकों के लिए रोमांचक होगी क्योंकि उनकी पसंदीदा टीमें रोस्टर समायोजन के बाद भाग लेंगी।

PMGC 2021: फ़ाइनल के पूरा होने के बाद, यह पहला बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया इवेंट होगा जिसमें भारतीय सर्किट पर पर्याप्त पुरस्कार पूल होगा।

प्रारूप, शेड्यूल, और कहां देखना है

इसमें कुल मिलाकर चैंपियन का निर्धारण करने के लिए सात दिनों और 42 मैचों के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाली 16 टीमें शामिल होंगी। प्रतिदिन कुल छह मैच खेले जाएंगे।

फाइनल का सीधा प्रसारण आज दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। स्काईस्पोर्ट्स के आधिकारिक YouTube और LOCO चैनलों पर।

टूर्नामेंट चैंपियन रुपये का पुरस्कार अर्जित करेगा। 8 लाख, जबकि प्रथम और द्वितीय उपविजेता को रु. 3 लाख और रु. क्रमशः 1.5 लाख। टूर्नामेंट एमवीपी और सबसे अधिक फिनिश वाली टीम को भी मान्यता दी जाएगी।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो हमें Google News पर फॉलो करें।