भारत में Free Fire बैन? Google Play, Apple App Store से गेम गायब हो गया

भारत में Free Fire बैन? Google Play, Apple App Store से गेम गायब हो गया

Garena Free Fire, बेहद लोकप्रिय बैटल रॉयल मोबाइल गेम और PUBG प्रतिद्वंद्वी, Google Play और Apple ऐप स्टोर से गायब हो गया है। इस बिंदु पर, न तो लोकप्रिय गेम के वितरक गरेना इंटरनेशनल और न ही ऐप्पल और Google ने गायब होने से संबंधित कोई बयान जारी किया है। हालाँकि, विकास केवल एक महीने बाद आता है, जब पीसी के लिए PUBG मोबाइल और PUBG बैटलग्राउंड के वितरक क्राफ्टन ने दो अलग-अलग मुकदमे दायर कर इस पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। Garena Free Fire का उन्नत संस्करण फ्री फायर मैक्स अभी भी Google Play पर उपलब्ध है लेकिन ऐप्पल ऐप स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। यह स्पष्ट नहीं है कि गेम का पहले से डाउनलोड किया गया संस्करण अभी भी स्मार्टफोन पर काम कर रहा है या नहीं।

अधिक जानने के लिए इन्हें पढ़ें

PUBG मेकर ने क्या आरोप लगाया ?

पिछले महीने, क्राफ्टन ने गरेना पर सीधे PUBG मोबाइल से तत्वों की नकल करने का आरोप लगाया और एक अलग मुकदमे में, गेम को अपने संबंधित ऐप स्टोर पर रखने की अनुमति देने के लिए Google और Apple पर मुकदमा दायर किया। क्राफ्टन ने यह भी आरोप लगाया कि YouTube ने एक भूमिका निभाई क्योंकि इसने स्ट्रीमर्स को अपने प्लेटफॉर्म पर Garena Free Fire दिखाने की अनुमति दी। मुकदमा पढ़ता है, “फ्री फायर और फ्री फायर मैक्स व्यक्तिगत रूप से और संयोजन में, बैटलग्राउंड के कई पहलुओं की व्यापक रूप से प्रतिलिपि बनाते हैं, जिसमें बैटलग्राउंड के कॉपीराइट वाले अद्वितीय गेम-ओपनिंग ‘एयरड्रॉप’ फीचर, गेम स्ट्रक्चर और प्ले, संयोजन और हथियारों का मिल शामिल है। वेस्ट, और अद्वितीय वस्तुएं, स्थान, और रंग योजनाओं, सामग्रियों और बनावट की समग्र पसंद”।

2020 में भारत में मूल PUBG मोबाइल के प्रतिबंध के बाद Garena Free Fire ने बड़े पैमाने पर लोकप्रियता हासिल की। ​​यह खेल प्रशंसकों के बीच भी लोकप्रिय है क्योंकि यह नियमित रूप से मुफ्त पुरस्कारों के लिए नए कोड देकर खिलाड़ियों के साथ जुड़ता है। यह लेख लिखे जाने तक वेबसाइट अभी भी खुल रही है।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो हमें Google News पर फॉलो करें।