भारत में Free Fire प्रतिबंध के बाद BGMI Lite की रिलीज़ के अधिक सफल होने के शीर्ष 3 कारण

भारत में Free Fire प्रतिबंध के बाद BGMI Lite की रिलीज़ के अधिक सफल होने के शीर्ष 3 कारण

BGMI Lite की शुरूआत भारतीय गेमिंग समुदाय में बहस के सबसे चर्चित विषयों में से एक है। पिछले साल BGMI के प्रकाशित होने और PUBG Mobile के भारतीय संस्करण के रूप में अत्यधिक लोकप्रियता अर्जित करने के बावजूद, निर्माताओं ने अभी तक राष्ट्र में लाइट संस्करण जारी नहीं किया है।

PUBG Mobile Lite के प्रशंसक एक भयानक समय से गुजरे हैं जब खेल को इसके बेहतर पूर्ववर्ती के साथ 2020 में प्रतिबंधित कर दिया गया था, और वे तब से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लाइट के जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पेजों की ओर रुख किया है और क्राफ्टन से भारत में अपना पसंदीदा गेम रिलीज करने का अनुरोध किया है।

हालाँकि, उन सभी प्रयासों को अभी तक पारस्परिक नहीं किया गया है। भारत में Free Fire प्रतिबंध के बाद क्राफ्टन को BGMI Lite जारी करने के कुछ बेहतरीन कारण यहां दिए गए हैं और यह अब और अधिक सफल क्यों होगा।

अधिक जानने के लिए इन्हें पढ़ें

भारत में Free Fire के प्रतिबंध ने भारत में BGMI Lite को जारी करने की आवश्यकता को कैसे तेज किया है?

[ 1 ] Free Fire का विशाल खिलाड़ी आधार

Free Fire भारत में सबसे अधिक खेले जाने वाले बैटल रॉयल खिताबों में से एक था, जिसे प्ले स्टोर पर 24 मिलियन से अधिक डाउनलोड और इंस्टॉल प्राप्त हुए। अकेले भारत ने 25.5% की डाउनलोड दर साझा की। इसलिए, इतने बड़े खिलाड़ी आधार ने अभी फोन पर अपना सबसे अधिक खेला जाने वाला BR गेम खो दिया है, और BGMI लाइट को लॉन्च करने से समस्या हल हो जाती।

लाखों Free Fire खिलाड़ी पूर्व के विकल्प के रूप में BGMI Lite में स्थानांतरित हो गए होंगे, जिससे BGMI Lite का प्रक्षेपण सफल और बड़े पैमाने पर हो जाएगा।

[ 2 ] बड़े पैमाने पर लो-एंड डिवाइस उपयोगकर्ता रिलीज के बाद BGMI Lite का लक्ष्य होंगे

चूंकि Free Fire पर प्रतिबंध लगाने में कुछ समय लग सकता है, इसलिए कई खिलाड़ी शायद बीजीएमआई खेलने के लिए माइग्रेट हो जाएंगे। हालांकि, बड़े खिलाड़ी आधार को आकर्षित करने के लिए बाजार में लाइट संस्करण की आवश्यकता होती है जो अपने कम अंत वाले स्मार्टफोन पर Free Fire खेलते थे। इसने आने वाले दिनों को क्राफ्टन के लिए BGMI Lite जारी करने का सबसे अच्छा अवसर बना दिया होगा।

[ 3 ] PUBG Mobile लाइट प्लेयर बेस

हालांकि भारत में गेम के निर्वासन से PUBG Mobile लाइट का प्लेयर बेस निराश है, लेकिन देश में Free Fire पर प्रतिबंध लगने के बाद प्रशंसकों को एक नई उम्मीद दिख रही है। 1 जीबी या 2 जीबी रैम उपकरणों पर Free Fire के सबसे सटीक और खेलने योग्य विकल्प को आकार देने के लिए, BGMI Lite सबसे अच्छा विकल्प होगा।

इसलिए, गेम को जारी करने से यह क्राफ्टन के साथ-साथ Free Fire और PUBG Mobile लाइट प्रशंसकों दोनों के लिए एक जीत की स्थिति बन जाती।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो हमें Google News पर फॉलो करें।