Free Fire बैन के बाद BGMI के बैन होने की अफवाह, जानिए पूरा मामला

Free Fire बैन के बाद BGMI के बैन होने की अफवाह, जानिए पूरा मामला

BGMI बैन (BGMI Banned): Free Fire बैन के बाद अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर PUBG Mobile के भारतीय संस्करण BGMI (Battlegrounds Mobile India) के बैन की अफवाह भी फैल रही है। क्राफ्टन का बैटल रॉयल गेम बीजीएमआई पिछले साल जुलाई में लॉन्च किया गया था।

Free Fire बैटल रॉयल गेम को भारत सरकार ने पिछले महीने बैन कर दिया है। खेल पर प्रतिबंध लगने के बाद, खिलाड़ी अब इसके उन्नत संस्करण Free Fire Max को खेलने में सक्षम हैं। Free Fire के बैन के बाद अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर PUBG Mobile के भारतीय वेरिएंट BGMI (Battlegrounds Mobile India) के बैन की अफवाह भी फैल रही है। क्राफ्टन का बैटल रॉयल गेम बीजीएमआई पिछले साल जुलाई में लॉन्च किया गया था।

अधिक जानने के लिए इन्हें पढ़ें

BGMI बैन: जानिए पूरा मामला

वर्तमान में Google Play Store पर गेम के 50 मिलियन से अधिक डाउनलोड हैं। वहीं, इस गेम को 4.4 की रेटिंग भी मिली है। फ्री फायर पर प्रतिबंध लगाने के बाद बीजीएमआई डाउनलोड तेजी से बढ़े हैं। भारत में फ्री फायर के बैन के बाद से PUBG Mobile के भारतीय वर्जन के बैन होने की आवाज भी उठने लगी है।

[ 1 ] धर्मार्थ संगठनों

कुछ धर्मार्थ संगठनों ने भी इस खेल पर प्रतिबंध लगाने की मांग उठाई है, जिसमें असम की संस्था प्रहार भी शामिल है। इस खेल पर प्रतिबंध लगाने की मांग करने वाले संगठनों का कहना है कि यह खेल भारत की सुरक्षा के लिए भी खतरा है।

[ 2 ] BGMI बैन?

BGMI के अलावा क्राफ्टन के अन्य बैटल रॉयल गेम New State Mobile पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग की जा रही है। हालांकि, फिलहाल इस गेम पर बैन सिर्फ अफवाह है। गेमिंग कंपनियों का दावा है कि उनके गेम पूरी तरह से भारत सरकार के नियमों का पालन करते हैं। BGMI और न्यू स्टेट मोबाइल गेम खेलने वाले खिलाड़ियों को गेम बैन को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो हमें Google News पर फॉलो करें।