इस महीने शुरू होगा BGMI का नया टूर्नामेंट (BMOC) | 14 मार्च से खुलेगा रजिस्ट्रेशन

इस महीने शुरू होगा BGMI का नया टूर्नामेंट (BMOC) | 14 मार्च से खुलेगा रजिस्ट्रेशन

इस महीने शुरू होगा BGMI का नया टूर्नामेंट (BMOC): Battlegrounds Mobile India ओपन चैलेंज (बीएमओसी): पंजीकरण से लेकर मैच के विवरण तक, यहां आपको बीजीएमआई के 2022 के पहले टूर्नामेंट के बारे में जानने की जरूरत है।

क्राफ्टन ने बीजीएमआई खिलाड़ियों के लिए वर्ष 2022 के पहले टूर्नामेंट की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ओपन चैलेंज या बीएमओसी के लिए रजिस्ट्रेशन सोमवार 14 मार्च से शुरू होंगे. खबरों के मुताबिक इस टूर्नामेंट में 75 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. आइए जानते हैं खेल के साल 2022 के पहले टूर्नामेंट के बारे में विस्तार से।

इस महीने शुरू होगा BGMI का नया टूर्नामेंट (BMOC) | BGMI’s new tournament (BMOC)

अधिक जानने के लिए इन्हें पढ़ें

Battlegrounds Mobile India ओपन चैलेंज | Battlegrounds Mobile India Open Challenge

Battlegrounds Mobile India ओपन चैलेंज (BGMI) के लिए पंजीकरण 14 मार्च से शुरू होगा। यहां पंजीकरण करने के लिए खिलाड़ियों की कुछ उपलब्धियां होनी चाहिए। क्राफ्टन के अनुसार, केवल वे खिलाड़ी जो प्लेटिनम टियर 5 पर हैं और जिनका गेम प्रोफाइल लेवल 25 या उससे अधिक है, वे बीएमओसी में पंजीकरण करा सकते हैं।

BMOC राउंड और मैच | BMOC rounds and matches

इन-गेम क्वालिफायर बीएमओसी के पहले चरण में खेले जाएंगे। यहां से कुल 512 टीमें पहले दौर के लिए क्वालीफाई करेंगी।

पहले राउंड में ये 512 टीमें आमने-सामने होंगी, जिसमें से 256 विजेता टीमें दूसरे राउंड में पहुंचेंगी।

दूसरे राउंड में ये 256 टीमें आपस में भिड़ेंगी। इनमें से सिर्फ 64 टीमें ही तीसरे दौर में आगे बढ़ेंगी।

तीसरे राउंड में ये 64 टीमें फिर आमने-सामने होंगी, जिनमें से 24 टीमें ही आगे बढ़ेंगी।

क्राफ्टन के अनुसार, असली खेल तीसरे दौर के बाद शुरू होगा। यहां पहुंचने वाली 24 टीमें बीएमपीएस सीजन 1 के लिए क्वालीफाई करेंगी। यहां उनका सामना आमंत्रित टीम से होगा। ये सभी मैच बीएमओसी का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन ग्रैंड प्राइज का रास्ता यहीं से होकर गुजरता है। बीएमपीएस सीजन 1 के ग्रैंड फाइनल में 2 करोड़ की इनामी राशि के लिए लड़ाई होगी।

बीजीएमआई ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए यह भी जानकारी दी कि इस साल 4 टूर्नामेंट खेल में जोड़े जाएंगे। इनमें बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ओपन चैलेंज (बीएमओसी), बैटलग्राउंड मोबाइल प्रो सीरीज (बीएमपीएस) सीजन 1, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया सीरीज (बीजीआईएस) और बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया प्रो सीरीज (बीएमपीएस) सीजन 2 शामिल होंगे। इन सभी टूर्नामेंटों के पुरस्कार एक साथ बनते हैं। 6 करोड़ रु।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो हमें Google News पर फॉलो करें।