Minecraft में डिस्पेंसर को कैसे पावर करें

Minecraft में डिस्पेंसर को कैसे पावर करें

Minecraft में डिस्पेंसर को कैसे पावर करें: Minecraft में, डिस्पेंसर महान आइटम हैं जो न केवल खिलाड़ी के लिए आइटम रख सकते हैं बल्कि उन्हें बांट भी सकते हैं। आम तौर पर, इस कार्य का उपयोग किसी क्षेत्र या उपयोगकर्ता के निर्माण की रक्षा के लिए स्वचालित खेतों और जाल जैसी चीजों के लिए किया जाता है।

लेकिन डिस्पेंसर तब तक काम नहीं करेंगे जब तक उनके पास एक्टिवेशन सोर्स न हो।

Minecraft में रेडस्टोन के साथ डिस्पेंसर को पावर देना

उपयोगकर्ता यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि उनके डिस्पेंसर उन्हें बिजली की आपूर्ति देकर हमेशा जाने के लिए तैयार हैं जो उन्हें तब भी सक्रिय बना देगा जब वे आसपास न हों।

सबसे पहले, गेमर्स को डिस्पेंसर तक पहुंच की आवश्यकता होगी

खिलाड़ी सात कोबलस्टोन, एक धनुष और एक रेडस्टोन धूल के साथ एक डिस्पेंसर बना सकते हैं (छवि Minecraft के माध्यम से)
अपने डिस्पेंसर को पावर देने के लिए, उपयोगकर्ताओं को पहले एक तक पहुंच की आवश्यकता होती है। वे एक जंगल पिरामिड के अंदर एक को ढूंढ सकते हैं और इसे खदान करने के लिए एक पिकैक्स का उपयोग कर सकते हैं।

यदि वे पिकैक्स का उपयोग नहीं करते हैं, तो यह डिस्पेंसर को नहीं गिराएगा, केवल डिस्पेंसर की सामग्री। गेमर सात कोबलस्टोन, एक धनुष और एक रेडस्टोन धूल के साथ एक डिस्पेंसर भी तैयार कर सकते हैं।

अधिक जानने के लिए इन्हें पढ़ें:

खिलाड़ी तब डिस्पेंसर को वहां रख सकते हैं जहां वे जाना चाहते हैं

डिस्पेंसर को उस स्थान पर रखें जहाँ उपयोगकर्ता अपनी आवश्यकता के अनुसार किसी भी दिशा में उद्घाटन करना चाहते हैं (Minecraft के माध्यम से छवि)
एक बार गेमर्स को डिस्पेंसर मिल जाने के बाद, उन्हें यह तय करना होगा कि वे डिस्पेंसर को कहां ले जाना चाहते हैं। वे इसे नीचे रख सकते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि उन्होंने अपने निर्माण में इसे शक्ति देने के लिए रेडस्टोन के लिए जगह छोड़ दी है।

खिलाड़ी तब एक शक्ति स्रोत के रूप में कार्य करने के लिए रेडस्टोन के एक ब्लॉक को नीचे रख सकते हैं। जब तक वे सर्किट में सही तरीके से जुड़ते हैं, तब तक वे डिस्पेंसर को काफी दूर से सक्रिय कर पाएंगे।

डिस्पेंसर को पावर देने के वैकल्पिक तरीके

पास की प्रेशर प्लेट डिस्पेंसर को पावर दे सकती है (छवि Minecraft के माध्यम से)
उपयोगकर्ताओं को अपने डिस्पेंसर को सक्रिय करने के लिए रेडस्टोन का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। यह सिर्फ और अधिक निर्माण में इस्तेमाल किया जा सकता है और अंततः सौंदर्य की दृष्टि से बेहतर दिखता है। वे इसे मैन्युअल रूप से सक्रिय करने के लिए डिस्पेंसर के ठीक बगल में स्थित बटन, लीवर और प्रेशर प्लेट का उपयोग कर सकते हैं।

Minecraft में मकड़ी कैसे रखें

गेमर्स को अपने क़ीमती सामान की सुरक्षा के लिए जाल बनाने के लिए डिस्पेंसर को ट्रिपवायर से भी जोड़ा जा सकता है।

लीवर का उपयोग करना

खिलाड़ी अपने डिस्पेंसर को पावर देने के लिए एक साधारण लीवर सक्रियण का उपयोग कर सकते हैं (Minecraft के माध्यम से छवि)
उपयोगकर्ता डिस्पेंसर को नीचे रख सकते हैं और फिर लीवर को सीधे उसके बगल में रख सकते हैं। यह अच्छा है अगर वे लीवर खींचते समय केवल एक सक्रिय डिस्पेंसर का उपयोग करना चाहते हैं। यह इसे स्थापित करने का एक बहुत ही बुनियादी और आसान तरीका है।

एक बटन का उपयोग करना

गेमर्स डिस्पेंसर को सक्रिय करने के लिए एक बटन का भी उपयोग कर सकते हैं (छवि Minecraft के माध्यम से)
लीवर की तरह, खिलाड़ी डिस्पेंसर को दबाने और सक्रिय करने के लिए एक बटन का उपयोग कर सकते हैं। यह एक चुटकी में भी काम करता है अगर उन्हें डिस्पेंसर शुरू करने के लिए एक बटन दबाने की आवश्यकता होती है।

मूल लाल पत्थर

एक बुनियादी रेडस्टोन सर्किट का उपयोग करते हुए, उपयोगकर्ता आगे से सक्रियण विधियों का उपयोग कर सकते हैं, जिससे अधिक भवन विकल्प (Minecraft के माध्यम से छवि) की अनुमति मिलती है।
डिस्पेंसर को और दूर से बिजली देने के लिए गेमर मूल रेडस्टोन सर्किट का उपयोग कर सकते हैं। इस उदाहरण में, लीवर कुछ ब्लॉक दूर है और अभी भी लीवर को खींचकर डिस्पेंसर को सक्रिय कर सकता है।

लीवर को और दूर रखना बहुत अधिक फायदेमंद है, क्योंकि यह अधिक बिल्ड के विकल्प को खोलता है।

रेडस्टोन में डिस्पेंसर का निर्माण

एक बार खिलाड़ियों के पास मूल बातें हो जाने के बाद, वे अपने डिस्पेंसर को शामिल करने के लिए और अधिक उन्नत डिज़ाइन जोड़ सकते हैं (छवि Minecraft के माध्यम से)
उपयोगकर्ता ऐसे बिल्ड बना सकते हैं जो दीवार के अंदर डिस्पेंसर की सुविधा दे सकते हैं यदि वे जाल बनाना चाहते हैं। वे ट्रिपवायर या प्रेशर प्लेट्स के साथ क्षेत्र को रिग कर सकते हैं जो समझ में आता है कि जब गेमर्स या शत्रुतापूर्ण भीड़ पास आती है।

यह डिस्पेंसर को ट्रिगर करेगा, जो तीर, आग के आरोप या आतिशबाजी को आग लगा सकता है। अधिक उन्नत रेडस्टोन निर्माण विधियों के साथ, संभावनाएं लगभग अंतहीन हैं।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो हमें Google News पर फॉलो करें।