2022 के लिए PUBG Mobile Mobile ग्लोबल एस्पोर्ट्स रोडमैप का खुलासा हुआ

2022 के लिए PUBG Mobile Mobile ग्लोबल एस्पोर्ट्स रोडमैप का खुलासा हुआ

PUBG Mobile ने आज 2022 के माध्यम से शीर्षक के Esports रोडमैप का अनावरण किया। Tencent के Esports के निदेशक, जेम्स यांग ने ग्लोबल चैंपियनशिप (PMGC) 2021 फाइनल के उद्घाटन के दिन, नया रोडमैप, PUBG Mobile Esports 2.0 नाम से पेश किया।

नए रोडमैप ने मौजूदा प्रणाली में कई समायोजन किए, क्षेत्रीय और राष्ट्रीय टूर्नामेंट के माध्यम से शौकिया और जमीनी स्तर के घटकों पर अधिक ध्यान केंद्रित किया।

PUBG Mobile एस्पोर्ट्स 2022 प्लान और रोडमैप

क्लब ओपन, जिसे पीएमसीओ के रूप में भी जाना जाता है, और अन्य PUBG Mobile आईपी जैसे पीएमसीसी (कैंपस चैंपियनशिप) और पीएमएनसी (क्षेत्रीय और राष्ट्रीय चैंपियनशिप), पीएमपीएल (प्रो लीग) की ओर कदम बढ़ाने का काम करेंगे। इसके अलावा, बड़े तृतीय-पक्ष कार्यक्रम PMNCs के लिए योग्यता आधार के रूप में कार्य करेंगे।

बदलाव के हिस्से के रूप में, PMCO अब PMPL योग्यता प्रदान नहीं करेगा; इसके बजाय, पीएमसीओ में खेलने वाली टीमों को पहले पीएमएनसी और अन्य क्षेत्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेना होगा। इसके बाद पीएमएनसी 2023 पीएमपीएल के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए एक कदम के रूप में कार्य करेगी।

नया पीएमसीओ बहुत बड़े और अधिक क्षेत्रीय आधार पर लागू किया गया है। 2022 में होने वाले पीएमसीओ निम्नलिखित हैं:

1) PMCO: दक्षिण अमेरिका

2) PMCO: यूरोप

3) PMCO: एशिया

4) PMCO: मध्य पूर्व

5) PMCO: अफ्रीका

Tencent का इरादा 2022 से 11 देशों में PMNCs और दुनिया भर में आठ स्थानों पर क्षेत्रीय कप लॉन्च करने का है।

अधिक जानने के लिए इन्हें पढ़ें

प्रो सर्किट चेंज

PMPL जो अब EMEA, MENA और SA ब्रांड के तहत काम कर रहे हैं, उनका नाम बदलकर PMPL यूरोप, दक्षिण एशिया और मध्य पूर्व और अफ्रीका कर दिया जाएगा।

अधिकांश प्रो सर्किट वर्तमान में काम करना जारी रखेंगे, हालांकि प्रो लीग (पीएमपीएल) को पाकिस्तान और अफ्रीका में लॉन्च किया गया है। इसके अलावा, वसंत का मौसम जनवरी से जून तक चलेगा, जबकि पतझड़ का मौसम जुलाई से नवंबर तक चलेगा। मिड सीज़न चैंपियनशिप (MSC) और PMGC 2022 क्रमशः स्प्लिट्स के बीच और समापन पर आयोजित की जाएगी।

PUBG Mobile को इस साल के एसईए गेम्स और एशियन गेम्स में मेडल स्पोर्ट के तौर पर शामिल किया गया है, जो क्रमश: मई और सितंबर में होंगे। खिलाड़ियों को अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का सबसे बड़े स्तर पर कल्पना करने का अवसर मिलेगा।

दक्षिण पूर्व एशिया क्षेत्र के लिए फ्रेंचाइजी लीग

जेम्स यांग ने दक्षिण पूर्व एशिया क्षेत्र के लिए फ्रेंचाइजी लीग शुरू करने की भी घोषणा की, जो इस साल के दूसरे भाग में शुरू होगी। PUBGM अब चीन और जापान में फ्रेंचाइजी लीग संचालित करता है।

कुल मिलाकर, भविष्य काफी मजबूत प्रतीत होता है और यह एस्पोर्ट्स इकोसिस्टम की वैश्विक ताकत में योगदान देगा।